तुरंत Personal loan कैसे मिलेगा | instent loan approval

choose one

दोस्तों आज के समय में पैसे की जरूरत कहीं भी और किसी भी वक्त हो जाती है। और आम व्यक्ति के पास हर समय पहचान नहीं होता कोई ऐसा भी समय होता है, जिस समय में हमारे पास पैसे नहीं होते, लेकिन हमें पैसों की जरूरत होती है तो ऐसे में हमें लोन लेना सही होता है।

इस पेज पर हम जानेंगे कि अपने मोबाइल से तुरंत लोन कैसे ले सकते हैं तो चलिए यहां पर सिर्फ लोन ही नहीं हम सुरक्षित पर्सनल लोन (safe parsnol loan) लेंगे।

अगर आप किसी भी मोबाइल एप या कंपनी से कैसा भी लोन ले रहे हैं तो आपके लिए सुरक्षित लोन के बारे में जरूर जान लीजिए। अन्यथा आपका गलत कदम आपके लिए परेशानी बन सकता है इसलिए 5 मिनट निकालकर अच्छे से इसे समझ ले।

Personal loan क्या है?

भारत में बहुत सी ऐसी कंपनी है जो आपको पर्सनल लोन दे सकती हैं। हम आपको बता दें कि पर्सनल लोन एक ऐसा लोन होता है जिसमें आपको लोन तो मिलता है, लेकिन उसके बदले आपसे कोई भी संपत्ति गिरवी नहीं रखी जाती है, यह पर्सनल लोन आपके और लोन देने वाली कंपनी के बीच विश्वास पर ही दिया जाता है। फाइनेंस के मामलों में इस विश्वास को CIBIL score द्वारा देखा जाता है। आपका सिबिल स्कोर जितना ज्यादा अच्छा होगा loan (ऋण) दाता का उतना ही आप पर विश्वास बना रहेगा।

सुरक्षा के लिहाज से Parsnol loan के प्रकार:

types of personal loan: वैसे तो पर्सनल लोन का कोई प्रकार नहीं होता है यह खुद एक प्रकार का लोन है लेकिन सुरक्षा के लिए आज से हम इसे दो प्रकार का लोन में बांट सकते हैं। और जिसमें से आपके लिए सुरक्षित पर्सनल लोन ही लेना ज्यादा अच्छा होता है।

  1. असुरक्षित पर्सनल लोन
  2. सुरक्षित पर्सनल लोन
यह भी पढ़ें 👉  Photos से video कैसे बनाये मोबाइल से? फोटोस से वीडियो कैसे बनाते हैं?

असुरक्षित पर्सनल लोन

असुरक्षित पर्सनल लोन: मार्केट में बहुत सी कंपनियों के ऐप होते हैं क्योंकि दवा कर देते हैं कि वह सब सुरक्षित है लेकिन असल में उनमें से अधिकांश मोबाइल ऐप असुरक्षित है और अधिकांश ऑफलाइन कंपनियां भी जो लोन देती है वह सुरक्षित है हमारे लिए क्योंकि जब हम वहां से लोन लेते हैं तो वह किसी भी आरबीआई गाइडलाइन को फॉलो नहीं करती हैं और हमें प्रताड़ित करके अधिक पैसे लेने की कोशिश करते हैं ऐसे मैं आपको आपका चोरी किया गया डाटा को इस्तेमाल करके आप को blackmail, आपके रिश्तेदारों को फोन करके गालियां देना, आपके नाम को बदनाम करना इत्यादि ऐसे कदम उठा कर आप को प्रताड़ित करके अधिक पैसे लेने के चक्कर में लगे रहते हैं, ऐसी froud Loan company या Loan dene wale apps बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं होते हैं तो इनसे हमें बच कर रहना चाहिए। मार्केट में नई-नई मोबाइल लॉन ऐप जो कि सिर्फ 2 मिनट में ही लोन देने वाली है लेकिन इनमें से अधिकांश froud loan app होती है।

unsafe Loan app के फायदे

वैसे अनसेफ लोन एप अपने मोबाइल में डाउनलोड भी नहीं करना चाहिए। लेकिन हम आपको बता दें कि अनसेफ लोन एप बहुत फास्ट काम करते हैं इनकी प्रोसेसिंग का कोई भी एक खास नियम नहीं होता है।

  • Instant loan approval मिल जाता है, जोकि लोन लेने के बाद बहुत महंगा पड़ता है।
  • अगर आप रिप्लाई नहीं करते हैं तो आपका CIBIL स्कोर पर कोई effact नही होता हैं।
  • इनके फायदों से अधिक तो नुकसान होते हैं।

Unsafe personal loan से होने वाले नुकसान

  • असुरक्षित लोन (unsafe Loan) से आपका दिया हुआ आईडेंटिटी कार्ड जैसे आधार और पैन कार्ड जैसी persnol information का गलत इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • असुरक्षित लोन एप्लीकेशन को जब आप अपने मोबाइल में डाउनलोड करते हैं तो अपने सर्वर पर आपकी सभी फोटो और कांटेक्ट लिस्ट का बैकअप ले लेते हैं जिसका इस्तेमाल आप को ब्लैकमेल करने में करते हैं।
  • आपके रिश्तेदारों और दोस्तों को बार-बार कॉल करके परेशान करते हैं और आपके बारे में गलत बोलते हैं।
  • यह आप की सुरक्षा के लिए बिल्कुल खतरनाक है।
  • मिलने वाला लोन में से आपको बहुत ज्यादा कमीशन काट कर बचा हुआ लोन दिया जाएगा। जैसे 2000 का लोन में से 1200 ही आपको मिलेंगे लेकिन 2000 ही आपको चुकाना होगा इंट्रेस्ट के साथ।
  • Loan Repay करने के बाद भी आपको वापस रिप्लाई करने के लिए बोला जा सकता है।
  • लोन लेने से पहले आपको दवा किया जाएगा कि यह NBFCs से ऑथराइज्ड है। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं होता है जो कि गैर कानूनी है।
  • loan lene ke bad बहुत सारे hidden charges आपको repay करने पड़ सकते हैं जो आपके लिए महंगा पड़ेगा।
यह भी पढ़ें 👉  फोटो बनाने वाला स्टेटस ऐप्प || photo ka status banane wala app

सुरक्षित पर्सनल लोन

सुरक्षित पर्सनल लोन: सुरक्षित loan wali mobile app वही होती है जो Non Banking Financial Companies (NBFCs) से रजिस्टर्ड हो non banking financial companies वो companiyan होती है जो RBI की गाइडलाइंस पर काम करती है। NBFCs लोन देने वाली कंपनी और एप्स के लिए नए रूल बनाए गए हैं जिनमें लोन देने वाली कंपनी लोन देने वाली व्यक्ति से किसी भी प्रकार का Extra loan charges या बिल और Loan intrest rate जैसी सभी बातें व्यक्ति को लोन देने से पहले ही बताएगी उसके बाद ही यदि व्यक्ति उस loan को कन्फर्म करता है। तभी ही उस व्यक्ति को लोन मिल पाता है और एक बार लोन मिलने के बाद किसी भी प्रकार की अनचाही कॉल धमकी इत्यादि नहीं आती है। साथ में loan लेने वाले व्यक्ति के documents safe और सुरक्षित रहते हैं। जब आपका लोन कंपनी को वापस रिपेयर हो जाता है तो आपके लिए गए दस्तावेज भी कंपनी डिलीट कर देती है। अगर कोई कंपनी इसका उल्लंघन करता है, तो एनबीएफसी उस लोन देने वाली ऐप पर कानूनी कार्रवाई करती है।

Loan dene wale application की list

नीचे दिए गए table में पांच mobile app ki list हैं जो persnol loan देती है। यहां पर पर्सनल लोन अप्रूवल के लिए आपको सभी कागजी कार्रवाई करनी होगी और इसमें प्रोड करने वाले मोबाइल ऐप से ज्यादा समय भी लग सकता है क्योंकि यहां पर सब कुछ नियमों के अनुसार होता है इसलिए थोड़ा अधिक समय लग सकता है और यहां सभी मोबाइल एप्स आरबीआई की NBFC से ऑथराइज्ड हैं। इसलिए यह 5 मोबाइल से लोन देने वाले ऐप सुरक्षित और विश्वसनीय है।

S No.Application Name
1Buddy Loan app
2Navi App
3PaySense Loan app
4Nira loan App
5CASHe loan App
NBFCs partner loan wali App list

Video: instant personal Loan dene wala app

instant personal loan dene wale application video



technical pariwar follow on gnews

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Most useful for you

New update