Type Here to Get Search Results !

डिलीट नंबर वापस लाने का तरीका? delete kiya hua number kaise nikale

2

हेलो नमस्ते

टैक्टिकल परिवार में आपका स्वागत है। दोस्तों मेरा नाम हिम्मत सिंह और आज की इस पोस्ट में हम जानेंगे कि डिलीट हो गए नंबर को हम वापस कैसे ला सकते हैं। यहां पर मैं जो ट्रिक बताने वाला हूं वह आपको एक बार कर देनी है। उसके बाद में आपके कांटेक्ट लिस्ट से यदि कोई नंबर डिलीट हो जाता है तो आप उसे वापस रिस्टोर कर सकते हैं।



कांटेक्ट नंबर कैसे डिलीट करें?

बहुत बार ऐसा होता है कि हमारा मोबाइल कहीं गुम हो जाता है। या फिर गलती से कोई कांटेक्ट नंबर या फिर कांटेक्ट लिस्ट को डिलीट कर देता है जिसके कारण हमें अपने चाहने वालों के नंबर नहीं मिलने के कारण हम उनसे कांटेक्ट नहीं कर पाते हैं। तो ऐसे में आपको हमारी यह ट्रिक काम आ सकती है। जिसकी मदद से डिलीट हो जाने के बाद में भी आप कांटेक्ट नंबर को वापस पा सकते हैं।

delete kiya hua number kaise nikale

क्या आपका mobile में number delete ho gaya hai और आप चाहते हैं कि deleted contacts number recover kaise kare. तो इसके लिए आपको अपने एंड्राइड मोबाइल में एक ऐप डाउनलोड करना पड़ेगा और नीचे दी हुई सभी बिंदु को मध्य नजर रखते हुए आपको अपने मोबाइल में वह ऐप इंस्टॉल करनी है।

  1. सबसे पहले प्ले स्टोर पर जाकर यह ऐप डाउनलोड करें।

  2. इस ऐप को ओपन करने पर Backup now का बटन आएगा इस पर क्लिक करें और अपने कांटेक्ट लिस्ट का बैकअप ले।

  3. और अब share का एक बटन आएगा जिसकी मदद से आप एक फाइल को कहीं पर भी शेयर कर सकते हैं तो हमें गूगल ड्राइव पर इसको स्टोर कर लेना चाहिए या फिर आप किसी को ईमेल कर सकते हैं लेकिन ध्यान रखिए जिसको भी ईमेल करेंगे वह आपकी कांटेक्ट लिस्ट देख पाएगा यदि वह ईमेल आप कर देते हैं तो।
  4. अब मान लीजिए फ्यूचर में कभी भी आपके नंबर डिलीट हो जाते हैं तो आप सीधे उसी ईमेल या फिर गूगल ड्राइव में जाइए जहां पर वह फाइल आपने अपलोड की है जो हमने बैकअप ली थी उसको ओपन करने पर आप इजीली उसको रिस्टोर कर पाएंगे और डिलीट हुआ नंबर वापस आ जाएगा या फिर
  5. इसी ऐप को ओपन करो गे तो एक Restore नाम का एक सेक्शन मिलेगा जिसमें जाकर आप अपने कांटेक्ट नंबर को वापस पा सकते हैं।

दोस्तों उम्मीद है आपको यह पोस्ट पढ़कर अच्छा लगा होगा मुझे कमेंट में बताइए और इसी तरीके की मजेदार पोस्ट के लिए हमें सपोर्ट करते रहिए आप अब तक पढ़ रहे थे technicalpariwar.in
धन्यवाद

एक टिप्पणी भेजें

2 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad